मंगलवार, 30 अप्रैल 2024

महाराष्ट्र दिवस पर कालबादेवी में ओशो समारोह ‘ओशो के अनुज डॉक्टर स्वामी शैलेंद्र सरस्वती’ और ‘मां अमृत प्रियाजी’ की उपस्थिति में ओशो का ध्यान प्रयोग और प्रवचन होगा


फोटोलाइन: बाएँ से दाएँ , हिंदुस्तान चैंबर ऑफ कॉमर्स के पूर्व अध्यक्ष और फिक्की की कार्यकारी समिति के सदस्य शिखरचंद जैन, स्वामी शैलेन्द्र सरस्वती, ओशो के अनुज (छोटे भाई) और ओशो के अनुयायी देवकीनंदन


मुंबई, 30 अप्रैल, 2024 (TGN): हिंदुस्तान चैंबर ऑफ़ कॉमर्स के भूतपूर्व अध्यक्ष और फिक्की के एक्जीक्यूटिव कमेटी मेंबर शिखरचंद जैन और मैसर्स ऋषि एंटरप्राइजिस – द्वारा नवनिर्मित भवन सोजत स्वर्ण का उद्घाटन 1 मई, 2024, बुधवार को सुबह होगा.इसका उद्घाटन परम श्रद्धेय स्वामी डॉ. शैलेंद्र सरस्वती (ओशो के अनुज) और मां अमृत प्रिया के कर कमलों द्वारा होगा. उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि के रूप में महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री, मंगल प्रभात लोढ़ा,महाराष्ट्र विधानसभा के अध्यक्ष, राहुल नार्वेकर और भूतपूर्व न्यायमूर्ति के. के. तातेड उपस्थित रहेंगे.

सोनीपत में 6 एकड़ में आश्रम रखने वाले डॉक्टर स्वामी शैलेंद्र सरस्वती और मां अमृत प्रिया भौतिकवाद और अध्यात्मवाद के महासंगम विषय पर संबोधन करेंगी.कालबादेवी रोड पर सोजत स्वर्ण भवन के उद्घाटन समारोह में एक मई को सुबह 9:00 से शाम 5:00 बजे तक

ओशो का ध्यान प्रयोग होगा, प्रवचन होगा और प्रश्नों के उत्तर भी दिए जाएंगे.
शिखरचंद जैन द्वारा सोजत राजस्थान में 20 करोड रुपए की लागत से 28 एकड़ में ओशो ध्यान केंद्र आश्रम स्थापित कर रहे हैं. यहां एक लाख वर्ग फुट का निर्माण किया जाएगा.यह आश्रम डेढ़ वर्ष में तैयार हो जाने का अनुमान है.

ओशो के मेडिटेशन और सेलिब्रेशन से संबंधित जानकारी
— सदगुरु ओशो के अनुसार पूर्व और पश्चिम का मिलन अर्थात आध्यात्मिक परंपरा और सांसारिक गतिविधियों का एकीकरण जरूरी है.जिस तरह गौतम बुद्ध आत्मज्ञान,शांति, प्रेम और करुणा के प्रतीक हैं,उसी तरह ग्रीक जोरबा भौतिक धन धान्य और विलासिता के प्रतीक है.सद्गुरु ओशो ध्यान और विज्ञान के संतुलन पर जोर देते हैं.पूर्व और पश्चिम दोनों संस्कृतियों का समन्वय चाहते हैं.वे सांसारिक सफलता,सुविधा,और स्वास्थ्य के सहयोग से आंतरिक शांति,प्रीति,समाधि को समान रूप से महत्वपूर्ण बताते हैं.संक्षेप में इस संश्लेषण को ‘ जोरबा दी बुद्ध’ कहकर पुकारते हैं.

पूरे इतिहास में मानवता खंडित ढंग से जीत रही है.कुछ भौतिकवादी और कुछ आत्मवादी हो गए हैं.यद्यपि सच्ची

पूर्णता इन विपरीत तत्वों के बीच सामंजस्य स्थापित करने में निहित है.ओशो के क्रांतिकारी नजर में भौतिकवादी अंधे और आत्मवादी लंगड़े हैं. पौराणिक कथा में जिस प्रकार एक अंधा और एक लंगड़ा परस्पर सहयोग से सुलगते जंगल में अपनी रक्षा करते हैं,उसी प्रकार से संपूर्ण मानवता को संभावित तृतीय विश्व युद्ध के लटकते जोखिम का सामना करने के लिए एकजुट होना चाहिए.लंगड़े व्यक्ति द्वारा निर्देशित दिशा में लंगड़ा व्यक्ति चले तो दोनों अग्नि से बच सकते हैं.

ध्यान और विज्ञान के संयोजन की अत्यधिक जरूरत है.वैश्विक तबाही से बचने के लिए बाह्य शक्ति के साथ आंतरिक शांति भी होनी चाहिए. अशांत व्यक्तियों का शक्तिशाली होना जितना खतरनाक है,उतना शांत लोगों का अशक़्त होना खतरनाक है.इस प्रकारअपने-अपने ढंग से दोनों अधूरे ,अपंग और अस्वस्थ हैं.दोनों के संतुलन से पूर्ण और स्वास्थ्य इंसानियत का जन्म संभव है.आलसी पूर्व और अतिक्रर्मठ पश्चिम के बीच संश्लेषण की तत्काल आवश्यकता है.

मंगलवार, 16 अप्रैल 2024

एशियन पेंट्स ने नई रेंज 'नियो भारत लेटेक्स पेंट' के साथ बाजार में प्रवेश किया| क्रिकेटर विराट कोहली हर घर खेलेगा, हर घर खिलेगा नारे वाले विज्ञापन अभियान के ब्रांड एंबेसडर हैं।


मुंबई, 16 अप्रैल 2024 (TGN) - 
भारत की अग्रणी पेंट और सजावट कंपनी,   एशियन पेंट्स गर्व से बाजार में अपनी नवीनतम रेंजनियो भारत लेटेक्स पेंट प्रस्तुत करता है एशियन पेंट्स के दर्शन के केंद्र में यह विश्वास है कि हर कोई उस जीवन का निर्माण करने का हकदार है जिसकी वह कल्पना करता है।स्मार्टमूल्य संचालित समाधानों को प्राथमिकता देकरब्रांड ग्राहकों को उनके घरों को सपनों के स्थान में बदलने में मदद करता है।

नियो भारत लेटेक्स पेंट इस दिशा में एक कदम का प्रतिनिधित्व करता है। विशेष पॉलिमर तकनीक से सुसज्जित जो उत्कृष्ट फिनिश, उच्च कवरेज और अच्छी धुलाई क्षमता प्रदान करता है। किफायती होने के अलावा, नियो भारत लेटेक्स पेंट उपभोक्ताओं के लिए 1000 से अधिक शेड्स प्रदान करता है। एशियन पेंट्स द्वारा उल्लिखित प्रगति के ये रंग बेहतर जीवन के लिए लाखों भारतीयों की आकांक्षाओं का प्रतीक हैं। ब्रांड उनके सपनों को साकार करने की यात्रा में उनके साथ साझेदारी करने के लिए समर्पित है। 

नियो भारत लेटेक्स पेंट - 'हर घर खेलेगा, हर घर खेलेगा', अपने ग्राहकों से एशियन पेंट्स के वादे का प्रतीक है, जो उनके अभियान का केंद्रबिंदु है। यह न केवल गुणवत्ता के वादे का प्रतिनिधित्व करता है बल्कि बेहतर, उज्जवल भविष्य की दिशा में एक परिवर्तनकारी यात्रा का प्रतिनिधित्व करता है। जैसे-जैसे भारत वृद्धि और विकास के एक नए युग को अपना रहा है, नियो भारत लेटेक्स पेंट एक नए भारत के लिए पसंदीदा पेंट के रूप में उभरा है जो साहसी, महत्वाकांक्षी और लगातार विकसित हो रहा है। परिवर्तन की इस यात्रा में, एशियन पेंट्स ने अपने ब्रांड एंबेसडर के रूप में क्रिकेट आइकन विराट कोहली के साथ साझेदारी की है। खुद को और अपने खेल को बेहतर बनाने की उनकी निरंतर कोशिश एशियन पेंट्स के अपने ग्राहकों के लिए बेहतर घर बनाने के प्रयासों के साथ जुड़ी हुई है। 

नए लॉन्च के बारे में बात करते हुए, एशियन पेंट्स लिमिटेड के एमडी और सीईओ, अमित सिंगल ने कहा, “नियो भारत लेटेक्स पेंट एशियन पेंट्स के अब तक के सबसे महत्वपूर्ण लॉन्चों में से एक है। इस उत्पाद के साथ, हम एक पूरी तरह से नई श्रेणी पेश करके उद्योग में क्रांति ला रहे हैं, जिससे यह पूरे भारत में उपभोक्ताओं के लिए अधिक सुलभ हो जाएगा। हर पसंद के लिए विविध विशेषताओं और विविध रंग पैलेट से भरपूर, हमारी नई पेशकश हमारे ग्राहकों की विशिष्ट आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए डिज़ाइन की गई है। ब्रांडेड समाधानों के साथ असंगठित क्षेत्र में प्रवेश करके, हमारा लक्ष्य बाजार का विस्तार करना और इस श्रेणी को मार्केट लीडर के रूप में विकसित करना है। 

एशियन पेंट्स के साथ अपने जुड़ाव पर टिप्पणी करते हुए, विराट कोहली ने कहा, “मैं नेतृत्व, नवाचार और मजबूत मूल्यों के लिए जाने जाने वाले ब्रांड के साथ जुड़कर वास्तव में उत्साहित और खुश हूं। मेरे लिए एशियन पेंट्स एक ब्रांड से कहीं अधिक का प्रतिनिधित्व करता है और क्रिकेट की तरह है; लगभग हर भारतीय घर का हिस्सा होने से हमारे जीवन में खुशी और उत्साह आता है। इस परिवर्तनकारी यात्रा के अनुरूप, मैं एशियन पेंट्स नियो भारत लेटेक्स पेंट के लॉन्च में भागीदार बनकर और एशियन पेंट्स को नए और प्रगतिशील भारत का एक मजबूत हिस्सा बनने के लिए प्रेरित करके वास्तव में सम्मानित महसूस कर रहा हूं।