सोमवार, 19 जून 2023

श्री नितिन गडकरी एंड महिंद्रा लॉजिस्टिक्स ने किया ‘देश चालक’: भारतीय चालकों के सम्मान में एक पुस्तक का अनावरण



 - पुस्तक छोटी कहानियों का एक संग्रह है जो सड़क पर ड्राइवरों के जीवन, उनके सामने आने वाली चुनौतियों और निरंतर आशावाद को प्रदर्शित करती है जो समुदाय कई कठिनाइयों का सामना करते हुए प्रदर्शित करता है

-महिंद्रा लॉजिस्टिक्स ने ड्राइवरों को उनके बच्चों को छात्रवृत्ति देकर समर्थन दिया


नई दिल्ली, 19 जून, 2023 (TGN): केन्द्रीय   सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री, भारत सरकार श्री नितिन गडकरी और भारत के सबसे बड़े एकीकृत लॉजिस्टिक समाधान प्रदाताओं में से एक महिंद्रा लॉजिस्टिक्स ने आज नई दिल्ली में एक कार्यक्रम में ‘देश चालक’ नामक एक सरगर्मी पुस्तक का अनावरण किया।  चालक समुदाय की गहरी समझ रखने वाले एक प्रमुख पत्रकार और उद्योग जगत के दिग्गज रमेश कुमार द्वारा लिखित, यह पुस्तक गुमनाम नायक समुदाय – भारत के चालकों के लिए एक श्रद्धांजलि के रूप में कार्य करती है।

‘देश चालक’ देश के विकास में भारत के ड्राइवरों के मौन योगदान को स्वीकार करता है और उनका सम्मान करता है।  यह पुस्तक इन ड्राइवरों के लिए सड़क पर जीवन, और उनके परीक्षणों और क्लेशों पर भी प्रकाश डालती है, जो वे यात्रा की भीड़ में पार करते हैं।  वास्तविक जीवन के अनुभवों पर आधारित 30 कहानियों के संग्रह से युक्त, ‘देश चालक’ सड़क पर उनकी यात्रा का एक मनोरम वृत्तांत है।

पुस्तक विमोचन के अवसर पर नितिन गडकरी ने भारत के चालकों और देश की आर्थिक प्रगति में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका की प्रशंसा की।  उन्होंने कहा, “जैसा कि आज हम ‘देश चालक’ पुस्तक के विमोचन के लिए एकत्रित हुए हैं, मैं भारत के इन मूक योद्धाओं को सम्मानित करने की पहल करने के लिए महिंद्रा लॉजिस्टिक्स की सराहना करता हूं। ये अथक चालक हमारे राष्ट्र की सच्ची रीढ़ हैं, जो देश को विकास की ओर ले जा रहे हैं।  विश्व स्तरीय सड़कों और बुनियादी ढांचे के साथ, हम इन चालकों के जीवन को बेहतर बनाने का प्रयास कर रहे हैं। ‘देश चालक’ भारत के लिए चालक समुदाय द्वारा किए गए योगदानों से अधिक लोगों को अवगत कराने के लिए सही दिशा में एक कदम है।“

‘देश चालक’ पुस्तक के लेखक श्री रमेश कुमार ने कहा, “यह पुस्तक हमारे देश के एक ऐसे पहलू को छूती है जिसे अक्सर अनदेखा कर दिया जाता है।  यह इस स्पॉटलाइट को भारत के ड्राइवरों के असाधारण कामकाजी जीवन और उनकी अनकही कहानियों पर निर्देशित करने का एक प्रयास है।  मैं महिंद्रा लॉजिस्टिक्स के इस प्रयास में उनके समर्थन के लिए, इन प्रेरक और भावनात्मक कहानियों को जीवन में लाने के लिए, और एक ऐसे समुदाय का ध्यान आकर्षित करने में मदद करने के लिए बहुत आभारी हूं, जो इसकी उचित पहचान के योग्य है।

महिंद्रा लॉजिस्टिक्स के प्रबंध निदेशक और सीईओ श्री रामप्रवीन स्वामीनाथन ने कहा, “महिंद्रा लॉजिस्टिक्स में, हम दृढ़ता से मानते हैं कि हमारे ड्राइवर न केवल हमारे परिचालन की रीढ़ हैं, बल्कि पूरे लॉजिस्टिक्स उद्योग के पीछे प्रेरक शक्ति भी हैं।  उनके उल्लेखनीय योगदान की मान्यता में, ‘देश चालक’ पुस्तक हमारे ड्राइवरों को उनके लचीलेपन को उजागर करने के लिए हार्दिक श्रद्धांजलि के रूप में कार्य करती है जो उद्योग के पहियों को चालू रखती है।  यह पुस्तक हमारी गहरी प्रशंसा और कृतज्ञता के प्रतीक के रूप में है और इसका उद्देश्य ड्राइवरों के अथक प्रयासों को अधिक पहचान दिलाना है, यह सुनिश्चित करते हुए कि उनके अपरिहार्य योगदान को सभी द्वारा स्वीकार और महत्व दिया जाता है।

लॉन्च इवेंट में महिंद्रा लॉजिस्टिक्स ने ड्राइवरों के बच्चों को छात्रवृत्ति प्रदान करते हुए ड्राइवर समुदाय के कल्याण के लिए उनकी प्रतिबद्धता पर जोर दिया।

महिंद्रा लॉजिस्टिक्स अपने चालक-साझेदारों की आजीविका बढ़ाकर, आवश्यक संसाधनों तक पहुंच में सुधार करके और स्वच्छता और सुरक्षा जागरूकता को बढ़ावा देकर समुदायों को सशक्त बनाने के लिए समर्पित है।  यह समाजों के भीतर समान विकास को बढ़ावा देने में अपेक्षाओं को पार करने के लिए लगातार प्रयास करता है।

About Mahindra Logistics 

Mahindra Logistics Limited (MLL) is an integrated third-party logistics (3PL) service provider, specializing in supply chain management and enterprise mobility. MLL serves over 400+ corporate customers across various industries like Automobile, Engineering, Consumer Goods and E-commerce. The Company pursues an “asset-light” business model, providing customized and technology enabled solutions that span across the supply chain and people mobility services.  

For more information, visit www.mahindralogistics.com


About Mahindra

Founded in 1945, the Mahindra Group is one of the largest and most admired multinational federation of companies with 260,000 employees in over 100 countries. It enjoys a leadership position in farm equipment, utility vehicles, information technology and financial services in India and is the world’s largest tractor company by volume. It has a strong presence in renewable energy, agriculture, logistics, hospitality, and real estate.  

The Mahindra Group has a clear focus on leading ESG globally, enabling rural prosperity and enhancing urban living, with a goal to drive positive change in the lives of communities and stakeholders to enable them to Rise.


Learn more about Mahindra on www.mahindra.com / Twitter and Facebook: @MahindraRise/ For updates subscribe to https://www.mahindra.com/news-room




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें